बेमिसाल 26 साल : मुस्कान क्लब के सहयोग से अरावली हॉस्पिटल में लगा ऑर्थो शिविर

 बेमिसाल 26 साल : मुस्कान क्लब के सहयोग से अरावली हॉस्पिटल में लगा ऑर्थो शिविर

उदयपुर। खान-पान और आधुनिक जीवनशैली के साथ जीवन में बढ़ते तनाव और अवसाद ने लोगों को कई तरह के राेगों से ग्रसित कर दिया है। इनमें अस्थि रोगों के मरीजों की संख्या बढ़ाना भी एक प्रमुख कारण है।

छोटी उम्र के बच्चाें से लेकर युवा और प्रौढ़ तक इस रोग का शिकार हो रहे हैं। जिस तरह का भोजन हम खाते हैं उसमें ऐसे पौषक तत्वों की कमी होती है जो हडि्डयों को मजबूत बनाने के बजाय कमजोर करने का काम करते हैं। ऐसे ही कई विषयों पर अरावली हॉस्पिटल के आर्थोपेडिक विशेषज्ञ डॉ. प्रशांत गुप्ता ने शिविर में आए मुस्कान क्लब के सदस्यों को जानकारी दी। 

हॉस्पिटल के 26 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में इन दिनों विभिन्न तरह के रोगों से बचाव के लिए मेडिकल कैम्पस के आयोजन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को अंबामाता स्थित अस्पताल में निशुल्क परामर्श दिया गया। क्लब के सचिव नरेश शर्मा  ने बताया शिविर में निशुल्क परामर्श के साथ बोन डेंसिटी की जांचें भी निशुल्क की गईं। 

उप सचिव के के त्रिपाठी ने बताया मुस्कान क्लब के सदस्यों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाया। मुस्कान क्लब उपाध्यक्ष एस एम पोरवाल ने  शिविर के लिए अरावली हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. आनंद गुप्ता का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *