बेमिसाल 26 साल : अरावली हॉस्पिटल में उदयपुर मार्बल एसोसिएशन के सहयोग से लगा गैस्ट्रो शिविर

 बेमिसाल 26 साल : अरावली हॉस्पिटल में उदयपुर मार्बल एसोसिएशन के सहयोग से लगा गैस्ट्रो शिविर
  • पेट से जुड़े रोगों के उपचार को मिली दिशा, डॉक्टर्स ने दी उचित सलाह 
  • अरावली हॉस्पिटल के 26 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में निशुल्क परामर्श शिविर के साथ हो रही जांचें 

उदयपुर। अंबामाता स्थित अरावली हॉस्पिटल के 26 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में चल रहे चिकित्सा सेवा कार्यों की कड़ी में अस्पताल में उदयपुर मार्बल एसोसिएशन के सदस्यों के लिए निशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इसमें गैस्ट्रोएंटरोलॉजिस्ट डॉ. श्रद्धा शर्मा ने पेट से जुड़े रोगों के बारे में जांच करने के साथ उचित परामर्श दिया। साथ ही कैसे उदर रोगों से बचा सकता है, इसके बारे में सभी मरीजों और उनके परिजनों को जानकारी भी दी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज गंगावत ने बताया शिविर में निशुल्क परामर्श के साथ सोनोग्राफी, कॉलेस्ट्रॉल, एसजीपीटी और एसजीओटी जांचें भी निशुल्क की गईं। डॉ. शर्मा ने एसिडिटी, कब्ज आदि पर सलाह दी। मार्बल एसोसिएशन के सदस्यों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाया। एसोसिएशन के सचिव नीरज शर्मा ने शिविर के लिए हॉस्पिटल की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. संगीता गुप्ता और सीईओ मेघना श्रीमाली का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस शिविर में एसोसिएशन उपाध्यक्ष राजेंद्र मौर, कार्यकारिणी सदस्य नवीन मोदी के साथ अन्य सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

सामाजिक सेवा की मुहिम रहेगी जारी 

अरावली हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. आनंद गुप्ता ने बताया की समूह ने उदयपुर में अपने 26 साल सफलतापूर्वक पूरे किए हैं। इस दौरान अरावली हॉस्पिटल ने आमजन और सरकारी तंत्र के बीच सेतु के रूप में काम किया। मरीजों के हितों को सर्वाेपरि रखकर काम किया। इसी उपलक्ष में वर्षगांठ के अवसर पर 01 फ़रवरी तक कई और शिविर नियमित लगाए जाएंगे। इन शिविरों का उद्देश्य उदयपुर और आस-पास के क्षेत्र के लोगों को लगातार रोगों के निदान के लिए निशुल्क परामर्श उपलब्ध कराना और स्ट्रेस, डाइट मैनेजमेंट, स्वछता, मेंस्ट्रुअल हाईजीन आदि पर जागरूक करना है।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *