बेमिसाल 26 साल : अरावली हॉस्पिटल में उदयपुर विप्र फाउंडेशन के सहयोग से लगा चिकित्सा शिविर

 बेमिसाल 26 साल : अरावली हॉस्पिटल में उदयपुर विप्र फाउंडेशन के सहयोग से लगा चिकित्सा शिविर

– डायबिटीज, थाइरॉइड जैसे रोगों से कैसे बचें इस पर डॉ बोल्या ने दी उचित सलाह  
– अरावली हॉस्पिटल में निशुल्क परामर्श शिविर के साथ हो रही जांचें

उदयपुर I अंबामाता स्थित अरावली हॉस्पिटल के 26 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में चल रहे चिकित्सा सेवा कार्यों की कड़ी में सोमवार को विप्र फाउंडेशन उदयपुर के सदस्यों के लिए निशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इसमें वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. वाईके बोल्या ने विभिन्न रोगों के बारे में जांच करने के साथ उचित परामर्श दिया। साथ ही कैसे रोगों से कैसे बचा सकता है, इसके बारे में सबको जानकारी भी दी। फाउंडेशन के अध्यक्ष केके शर्मा ने बताया शिविर में निशुल्क परामर्श के साथ थाइरॉइड और शुगर जांचें भी निशुल्क की गईं। विप्र फाउंडेशन के सदस्यों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाया। अध्यक्ष शर्मा ने शिविर के लिए अरावली हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. आनंद गुप्ता का धन्यवाद ज्ञापित किया।

शिविर एक फरवरी तक, जुड़ रहीं सामाजिक संस्थाएं

मेडिकल डायरेक्टर डॉ. संगीता गुप्ता ने बताया कि वर्षगांठ के उपलक्ष में चिकित्सा शिविरों का सिलसिला एक फरवरी तक जारी रहेगा। कई और रोगों से जुड़े शिविर आगामी दिनों में नियमित लगाए जाएंगे। शिविरों का उद्देश्य उदयपुर और आस-पास के क्षेत्र के लोगों को लगातार रोगों के निदान के लिए निशुल्क परामर्श उपलब्ध कराना और स्ट्रेस, डाइट मैनेजमेंट, स्वछता, मेंस्ट्रुअल हाईजीन आदि पर जागरूक करना है।

सामाजिक सरोकारों के लिए अग्रणी रहता है अरावली हॉस्पिटल

उदयपुर विप्र फाउंडेशन के अध्यक्ष केके शर्मा ने बताया कि लेकसिटी में सामाजिक सरोकारों के कार्यों के लिए अरावली हॉस्पिटल सदैव अग्रणी रहता है। इस समय हर व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए चिकित्सकों के परामर्श की जरूरत रहती है। इनमें सामान्य जांचों से भी रोग की स्थिति का पता लग जाता है और संबंधित व्यक्ति आने वाली गंभीर बीमारियों के लिए सजग हो जाता है। डॉ. आनंद गुप्ता और डॉ. संगीता गुप्ता शहरवासियों को बीमारियों के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे है, जो सराहनीय है।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *