गरबा पाण्डालों में गूंजा मतदान का संदेश, शिक्षण संस्थाओं में भी विविध आयोजन

 गरबा पाण्डालों में गूंजा मतदान का संदेश, शिक्षण संस्थाओं में भी विविध आयोजन

उदयपुर. विधानसभा आम चुनाव-2023 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल के निर्देशन में स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से जिले में विविध आयोजन किए जा रहे हैं। 

इन दिनों नवरात्रि के चलते गरबा पाण्डालों में डांडिया की धूम हैं। स्वीप टीमें इन पाण्डालों में पहुंच कर आमजन को मतदान के प्रति जागरूक कर शपथ दिला रही हैं। इसी क्रम में मुख्य आयोजना अधिकारी व स्वीप प्रकोष्ठ सहप्रभारी पुनीत शर्मा एवं टीम ने 

उदयपुर शहर के सुथारवाड़ा में आयोजित गरबा कार्यक्रम में मतदाताओं को प्रेरित करते हुए मतदान की शपथ दिलाई। इसी प्रकार बेदला गांव में आयोजित गरबा कार्यक्रम में नागरिकों एवं युवाओं को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। 

सी विजिल एप के बारे में जानकारी दी गई। 80 वर्ष एवं इससे अधिक उम्र के मतदाताओं के लिए होम वोटिंग सुविधा की भी जानकारी देते हुए पूरी प्रक्रिया समझाई।

इसी प्रकार कृष्णा वाटिका में डिवाइन नर्सिंग ग्रुप के 2500 युवाओं को मतदान का संकल्प लेने हेतु 

प्रेरित किया गया एवं मतदान की शपथ दिलाई गई। साथ ही सी विजील ऐप एवं वोटर हेल्पलाइन ऐप की जानकारी भी दी गई। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झाड़ोल में मतदान करने संबंधी शपथ दिलवाई गई। बालिकाओं ने अत्यंत सुंदर 

मेहंदी रचाकर मतदान कर्तव्य को न भूलने एवं चार्ट पोस्टर एवं तख्तियों के माध्यम से मतदान करने की अपील की। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भोपा खेड़ा भीण्डर में मैस्कॉट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम प्रियंका शक्तावत रही। 

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धारता भीण्डर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बगड़ एवं राणा प्रताप महिला टीचर्स ट्रेंनिंग कॉलेज भीण्डर में चार्ट एवं पोस्टर निर्माण के कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

स्वीप टीम ने सायफन चौराहा पर दिहाड़ी मजदूरों को मतदान के लिए प्रेरित कियाएवं मतदान के दिन सभी कार्मिकों को देय सवैतनिक अवकाश के बारे में भी जानकारी दी गई।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *