त्यौहार से पहले उदयपुर में 3 हज़ार किलो नकली मावा जब्त

 त्यौहार से पहले उदयपुर में  3 हज़ार किलो नकली मावा जब्त

उदयपुर | शनिवार 27 मार्च – आगामी त्यौहार के चलते, उदयपुर पुलिस की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम (डीएसटी) ने आज नकली मावे की दो बड़ी खेप पकड़ करीब 3 हज़ार किलो नकली मावा जब्त किया, साथ ही उदयपुर के रामा गाँव में नकली मावे की फैक्ट्री पर दबिश दे कर 1500 किलो नकली मावा बरामद किया, तीनो कार्यवाही में 4 लोगो को गिरफ्तार किया है.

एसपी डॉ राजीव पचार और सिटी एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा के नेतृत्व में आज सुबह डिस्ट्रीक्ट स्पेशल टीम ने तीन कार्रवाईयों को अंजाम दिया.

पहली कार्यवाही : उदयापोल बस स्टैंड

मुखबिर की सूचना पर डीएसटी प्रभारी डॉ हनवंत सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में टीम ने पहली कार्यवाही के दौरान उदयापोल बस स्टैंड पर स्थित लेक सिटी ट्रेवल की एक बस में बीकानेर से उदयपुर आया करीब 2.5 टन नकली मावा और रसगुल्ले पकड़ा.

दूसरी कार्यवाही : धान मंडी

वही दूसरी कार्यवाही धानमंडी थाना क्षेत्र के काली बावड़ी स्थित लक्ष्मी मावा नाम की दुकान पर की गयी जहाँ से 500 किलो नकली मावा पकड़ा गया, यह धोलपुर से उदयपुर लाया गया था.

तीसरी कार्यवाही : रामा गाँव

उदयपुर के समीप रामा गाँव में एक मकान पर दबिश दे कर नकली मावा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया जिसमे करीब 1500 किलो नकली मावा जब्त किया गया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.

डीएसटी द्वारा त्योहारी सीजन के चलते नकली मावे की इतनी बड़ी खेप पकड़ना एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. पुलिस ने 4 लोगो को गिरफ्तार किया है, अनुसन्धान जारी है.

स्पेशल टीम में प्रहलाद पाटीदार, मनमोहन सिंह, रविन्द्र, फिरोज़, तपेन्द्र, अनिल, सुखदेव सिंह उपेंद्र सिंह, रामनिवास आदि का योगदान रहा.

Related post