Digiqole Ad Digiqole Ad

कार के शीशे तोड़कर नगदी व ज्वैलरी चोरी के दो अभियुक्त गिरफ्तार

 कार के शीशे तोड़कर नगदी व ज्वैलरी चोरी के दो अभियुक्त गिरफ्तार

भूपालपुरा थाना पुलिस ने कार के शीशे तोड़कर नगदी व ज्वैलरी चोरी करने के आरोप में दो उच्चको को गिरफ्तार किया है, अभियुक्तों ने राह चलते कई लोगो से मोबाइल छीनने की वारदाते भी कबूली जिनके बारे में अनुसन्धान जारी है.

भूपालपुरा थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि 10 मार्च को सेंट पॉल स्कूल के सामने एक कार के शीशे तोड़ 50 हज़ार रूपये नकद, दो मोबाइल और सोने की ज्वेलरी चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी जिसके बाद घठित टीम ने तकनिकी एवं गुप्त तंत्र से अभियुक्त भगवती लाल निवासी राजकीय बालिका स्कूल के पास गींगला व लोकेश सालवी निवासी हीरा कॉलोनी गींगला जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि दोनों अभियुक्त चोरी के आदतन अपराधी है और पूर्व में इनके खिलाफ कई प्रकरण दर्ज है. अभियुक्त मोटरसाईकिल पर चलते हुये राहगीरों के हाथों से मोबाईल फोन छीनकर भाग जाते थे.

अभियुक्तों द्वारा स्वीकार की गई अन्य वारदातें –

1. प्रतापनगर थाना क्षेत्र से करीब डेढ-दो माह पूर्व एक स्पेलन्डर मोटरसाईकिल चुराई।

2. करीब 20-25 दिन पहले सविना सब्जी मण्डी के सामने खड़ी एक कार में से दो मोबाईल चुराए

3. दिनांक 9 या 10.03.22 को टाउन हॉल के पीछे नई रोड़ पर एक मोटरसाईकिल सवार से एक मोबाईल छीनकर ले जाना।

4. करीब 15-20 दिन पहले उदियापोल चोराहे के पास एक मोटरसाईकिल सवार से एक मोबाईल छीनकर ले जाना।

5. इसके अलावा भी उदयपुर शहर के विभिन्न स्थानों व हाईवे पर चलती मोटरसाईकिलों से मोबाईल छीनकर ले जाना बताया मगर अभियुक्त को जगह याद नहीं होना बता रहे है।

पुलिस ने बताया कि अभियुक्त ज्यादातर प्रतापनगर, सविना, गोवर्धनविलास बाईपास की तरफ घुमते रहते है व वारदात करके गींगला एवं सलूम्बर की तरफ भागते है।

टीमः-हेड कांस्टेबल किशन सिंह, मन बहादुर, कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद, सुरेन्द्र सिंह, विजय सिंह

editor’s note:

अपराधियो में खौफ और आमजन में विश्वास का सबसे उल्टा उदाहरण इस न्यूज़ के साथ लगे फ़ोटो में देख सकते है। अभियुक्तों के चहेरे पर स्माइल, कॉन्फिडेंस यह बता रहा है कि यह कितने संतुष्ट और प्रसन्न है, न इन्हें खौफ है और न पछतावा।

क्या इस तरह के फोटो पुलिस विभाग द्वारा सार्वजानिक करने चाहिए ? इससे जनता में भय और इन जैसे तुच्चो में आत्मविश्वास आएगा, हमारी Udaipur Police विभाग से विनती है कि या तो इनको बापर्दा रखे या फिर इनके चेहरों को सुझा कर फ़ोटो लेवे ताकि हमारा आप पर विश्वास बना रहे और इन्हें आप से डर कायम रहे ।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *