फिजियोथैरेपिस्ट डॉ गौरव पाईवाल को मिली नेशनल हेल्थ मैगजीन के कवर पेज पर जगह

 फिजियोथैरेपिस्ट डॉ गौरव पाईवाल को मिली नेशनल हेल्थ  मैगजीन के कवर पेज पर जगह

उदयपुर के जाने माने रीढ़ की हड्डी और जोड़ दर्द विशेषज्ञ डॉ गौरव पाईवाल को स्वास्थ्य क्षेत्र की अग्रणी राष्ट्रीय मैगजीन ‘हेल्थकेयर एवरीथिंग’ ने भारत में कार्यरत फिजियोथैरेपिस्ट के सर्वे में अग्रणी स्थान दिया और अपने अंक में कवर पेज पर जगह दी ।

यह सम्मान डॉ गौरव को 16 सालों से कमर, गर्दन और घुटने दर्द के क्षेत्र में फिजियोथेरेपी ईलाज के लिए दिया गया । देश के टॉप फिजियोथेरेपी क्लीनिक का सर्वे करवाया गया । विभिन्न मानकों पर टेस्ट करके देश  के श्रेष्ठ 10 क्लीनिक चुने गए । उनमें से डॉ पाईवाल को बिना ऑपरेशन स्लिप डिस्क / साइटिका / सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस  के ईलाज के लिए प्रथम स्थान पर रखा गया ।

डॉ पाईवाल अपनी न्यू केशव नगर, उदयपुर स्थित क्लीनिक पर वर्ष 2007 से कमर और गर्दन में दबी हुई नसों और घुटनों में गठिया के ईलाज कर रहे है तथा इन 16 वर्षों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और विदेशों से आए सैकड़ों मरीजों को रीढ़ को हड्डी और जोड़ों को ऑपरेशन से बचा चुके है।

डॉ गौरव देश के सबसे बड़े फिजियोथेरेपी कॉलेज, मणिपाल कॉलेज और कस्तूरबा हॉस्पिटल, मणिपाल, कर्नाटक से पासआउट एकमात्र फिजियोथैरेपिस्ट है जो उदयपुर में कार्यरत है।

डॉ गौरव बताते है कि हर दर्द का कोई कारण होता है। जितना पुराना दर्द उतना स्पष्ट डायग्नोसिस । जितना स्पष्ट डायग्नोसिस (दर्द करना का कारण) उतना ही श्रेष्ठ ईलाज फिजियोथेरेपी से संभव है।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *