उदयपुर में कोरोना 490 पार ! प्रशासन ले सकता है कठोर कदम ?

 उदयपुर में कोरोना 490 पार ! प्रशासन ले सकता है कठोर कदम ?

-कलक्टर ने सम्पूर्ण लॉक डाउन की खबर का किया खंडन

उदयपुर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण और उसकी रोकथाम हेतु आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रशासन द्वारा शुक्रवार 9 अप्रैल को जिले के सभी व्यापारिक, धार्मिक, सामाजिक समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श किया जायेगा . प्रशासन द्वारा एक विज्ञप्ति जारी कर होटल एसोसिएशन, रेलवे, एअरपोर्ट, रोडवेज, ट्रांसपोर्ट यूनियन, ट्रक यूनियन, बस और टेम्पो यूनियन के प्रतिनिधियों, नगर निगम अधिकारी, पार्षद, फल सब्जी मंडी के सचिव, सरस डेरी के प्रतिनिधि, व्यापार मंडल (किराना / फल सब्जी एसोसिएशन), मॉल प्रतिनिधि, धार्मिक गुरुओ और विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है.

उदयपुर में आज 496 पॉजिटिव – अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा

उदयपुर में आज लगातार तीसरे दिन भी कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, जिसमे आज जिले में सबसे ज्यादा 496 पॉजिटिव केस आये है, वही 7 अप्रैल को 410, 6 अप्रैल को 367 पॉजिटिव केस सामने आये थे. वहीँ कोरोना से पिछले 24 घंटो में तीन मौते भी हुई, इसके बाद अब तक कोरोना के कारण मरने वालो की संख्या 140 हो गयी है.

क्या सम्पूर्ण लॉक डाउन के है आसार ?

बढ़ते कोरोना केस के मद्देनज़र आज शहर में सम्पूर्ण लॉक डाउन की खबरे आना शुरू हो गयी थी, सर्राफा एसोसिएशन के यंशवंत अंचालिया के नाम से व्हाट्सएप पर एक मेसेज भी वायरल हुआ जिसमे 7 दिन के लॉक डाउन की संभावना बताते हुए सर्राफा व्यापारियों को आगाह किया गया है, हालाँकि हमारे द्वारा इस मेसेज की वास्तविकता की पुष्टि नहीं की गयी है. देर शाम जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने एक ऑडियो मेसेज जारी कर सम्पूर्ण लॉक डाउन की बात को अफवाह बताया और खंडन किया है परन्तु शहर वासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए इसके प्रोटोकॉल की पालना करे.

पुलिस द्वारा फेल्ग मार्च – कई प्रतिष्ठान सीज

कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करवाने जागरूक करने के उद्देश्य से गुरुवार को जिला कलक्टर चेतन देवड़ा और जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार की अगुवाई में शहर में पुलिस-प्रशासन के दल ने फ्लेगमार्च निकाला. वहीँ जिला प्रशासन द्वारा गठित दल ने शहर के बाजारों और मार्गो का निरीक्षण कर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए कई प्रतिष्ठान सीज भी किए.फिलहाल कोरोना से बचाव के उपाय मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और वैक्सीन है, जिसके लिए जागरूकता और जनता से सहयोग की अपील है.

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *