नाटक हैशटेग लव में दिखा दर्शकों को जीवन का श्रृंगार

 नाटक हैशटेग लव में दिखा दर्शकों को जीवन का श्रृंगार

थिएटरवूड कम्पनी एवं नाट्यांश सोसाइटी ऑफ ड्रामैटिक एंड परफॉर्मिंग आर्ट के संयुक्त तत्वाधान में रविवार 4 फ़रवरी 2024 को अशफ़ाक नूर ख़ान पठान द्वारा लिखित व निर्देशित नाटक “हैशटेग लव” का मंचन किया गया.

नाटक के संयोजक मोहम्मद रिज़वान ने बताया कि  यह नाटक समाज एवम् मानवीय जीवन में छिपे प्रेम और शृंगार केविभिन्न  रूपों और उनके भावों को अभिव्यक्त करता का एक प्रयोगात्मक नाटक है, जिसे संगीत और नृत्य के अनूठे प्रयोग ने इसमे चार चांद लगा दिए है, नाटक  में मानव जीवन के विभिन्न स्तरों पर श्रृंगार की उपयोगिता को ये नाटक दर्शाता है, नाटक की शुरुआत एक डायरी से होती है जिसमें विभिन्न कहानियों के माध्यम से पूरा नाटक आगे बढ़ता है और अंत मे अधूरे प्रेम कहानी को पूरा करता है। ये एक आधुनिक प्रयोगात्मक नृत्य-नाटिका है, जिसमें कलाकारो ने आधुनिक रंगमंच की तकनीकों एवं अपने अभिनय कौशल संगीत, लाइट का उपयोग करते हुए नाटक का प्रभावी मंचन किया. दर्शकों की दृष्टि से यह शो हाउसफुल रहा औरदर्शकों ने उत्साहपूर्ण नाटक की कहानी और कलाकारों के अभिनय को सराहा |

इस नाटक के प्रकाश संयोजन, लेखक और निर्देशन अशफ़ाक़ नूर खान पठान ने किया, नाटक का संगीत सयोंजन मोहम्मद रिज़वान मंसूरी ने किया। नाटक में मंच पर कलाकारों में यश कुमार, उमंग सोनी, दिव्यांश डाबी, यश जैन, हर्ष दुबे, अगस्त्य हार्दिक नागदा, हर्षिता शर्मा, अरशद कुरेशी, पार्थ सिंह, रिया नागदेव, उर्वशी कंवरानी ने अपने अभिनय से दर्शकों का मन मोह लिया। साथ ही प्रमोद रेगर, कैलाश ने मंच पार्श्व में सहयोग किया।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *