सफलता के लिए समर्पण है जरूरी : आईएएस लविश ओर्डिया

 सफलता के लिए समर्पण है जरूरी : आईएएस लविश ओर्डिया

उदयपुर. सेक्टर 3 स्थित अनुष्का ग्रुप मे शनिवार को आईएएस लविश ओर्डिया (यूपीएससी सीएसई 2019 के ऑल इंडिया 18 रैंक) का भव्य सेमिनार आयोजित किया गया जिसमे उन्होंने अपने जीवन के कई अनुभवों को साझा किया एवं सभी विद्यार्थियों को उनके सफल भविष्य के लिए अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।


संस्थान के संस्थापक डॉ. एस .एस. सुराणा ने बताया कि जीवन में संघर्ष किए बिना जीत हासिल नहीं होती है। जीत के लिए एक अनुशासित विद्यार्थी बनकर उसे प्राप्त करने का हौसला रखने की ज़रूरत है. संस्थान की अध्यक्षा कमला सुराणा ने कहा कि किसी भी सफ़लता प्राप्त व्यक्ति को देखकर कभी यह नहीं सोचे की उसकी किस्मत अच्छी है इसलिए सफल हो गया बल्कि उसकी सफ़लता के पीछे कई रातों की मेहनत होती है।


संस्थान के सचिव राजीव सुराणा ने कहा कि यह हमारे लिए अत्यन्त गौरव की बात है कि हमारे शहर की खान से ऐसे हीरे निकले हैं। इनसे हमें जीवन जीने की कला सीखने का संदेश मिला। आईएएस अधिकारी लविश ओर्डिया ने बताया कि वही व्यक्ति सफ़लता प्राप्त करता हैं जो जीवन में धैर्य बनाए रखता हैं, क्योंकि सफ़लता अनेक चुनौतियों का सामना कराती हैं।

कई बार असफलता का स्वाद भी चखना पड़ता है लेकिन जीत उसी की होती हैं जो बिना रुके, डरे निरन्तर आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ता रहता है। सेमिनार के दौरान कई विद्यार्थियों ने पूरे जोश के साथ भाग लिया। आईएएस लविश ओर्डिया द्वारा कई विद्यार्थियों के जिज्ञासाओं से भरे सवालों को पूछा गया।
कार्यक्रम के दौरान संस्थान के सभी विद्यार्थियों के साथ भूपेश परमार, हेमंत बाबेल, हर्षिल कुमावत, दीपक द्विवेदी, मीनल शर्मा, हर्षिता चौहान, गिरजा सालवी, निर्मल मेघवाल, धनवंती सोलंकी, प्रीति जैन, विनीता माली, प्रेम पटेल आदि उपस्थित रहे।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *