पेंशनर समाज के लिए अरावली हॉस्पिटल द्वारा चिकित्सा संगोष्ठी

 पेंशनर समाज के लिए अरावली हॉस्पिटल द्वारा चिकित्सा संगोष्ठी

अरावली हॉस्पिटल के 26 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में चल रहे चिकित्सा सेवा कार्यों के क्रम में राजस्थान पेंशनर समाज के लिए शुक्रवार को सेक्टर-13 में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के बाद सभी वरिष्ठजनों के लिए चिकित्सा संगोष्ठी एवं शिविर का आयोजन किया गया। इसमें अरावली हॉस्पिटल के वरिष्ठ यूरोलॉजिस्ट डॉ. रमेश सेठिया ने सबकी जांचकर उनको उचित परामर्श दिया।

पेंशनर समाज के अध्यक्ष भंवर सेठ ने बताया कि अरावली हॉस्पिटल की यह पहल सराहनीय है। उन्होंने हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. आनंद गुप्ता की पहल को सहराते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। सभी पेंशनर्स ने संगोष्ठी में उत्साह के साथ भाग लिया। अरावली हॉस्पिटल के प्रबंधक अजय खंडेलवाल ने बताया कि इस अवसर पर सभी सदस्यों के ब्लड प्रेशर, शुगर आदि की जांचें की गईं। आयोजन में कृष्णचंद्र श्रीमाली, बाबूलाल जैन, वरदान मेहता, ओपी सिंघल सहित बड़ी संख्या में पेंशनर उपस्थित थे। डॉ. सेठिया ने सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान किया।

इस दौरान डॉ. सेठिया ने बुढ़ापे में होने वाले मूत्र रोग के कारण एवं निवारण पर प्रकाश डाला। उन्होंने आह्वान किया कि उम्र के इस पड़ाव पर अपनी बीमारी को नहीं छुपाएं। उन्होंने प्रोस्टेट रोग के उपचार एवं सावधानियों पर भी जानकारी दी। इस अवसर पर प्रश्न-उत्तर सत्र में सबकी जिज्ञासा को संतुष्ट किया।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *