“रेज़्यूम राइटिंग इज़ एन आर्ट ” कार्यशाला का समापन

 “रेज़्यूम राइटिंग इज़ एन आर्ट ” कार्यशाला का समापन

महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्विद्यालय के संघटक सामुदायिक एवं व्यावहारिक विज्ञान महाविद्यालय के प्लेसमेंट सेल एंड इनफार्मेशन ब्यूरो द्वारा “रेज़्यूम राइटिंग इज़ एन आर्ट ” विषयक दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ .मीनू श्रीवास्तव ने कहा की रिज्यूमे या बायो डाटा एक आवश्यक उपकरण है क्योंकि यह आपको अपने सबसे बड़े और सबसे प्रासंगिक कौशल और गुणों पर जोर देने के लिए एक या दो पेज देता है। नियोक्ता रिज्यूमे का उपयोग यह तय करने के लिए करते हैं कि किसे नियुक्त करना है, और नौकरी के लिए आवेदन दाखिल करने के बाद आपको अपना पहला साक्षात्कार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

आयोजन सचिव डॉ. गायत्री तिवारी प्रोफेसर -मानव विकास तथा पारिवारिक अध्ययन विभाग व् इंचार्ज- प्लेसमेंट सेल एंड इनफार्मेशन ब्यूरो ने बताया की वर्तमान में नौकरी पाना और नौकरी देना दोनों ही चुनौती पूर्ण कार्य है।

मुख्य प्रशिक्षक अमित माथुर ,संस्थापक -निदेशक अचीवर्स ,उदयपुर ने बायो डाटा के सैद्धांतिक और प्रायोगिक पक्षों पर प्रकाश डाला.उन्होंने प्रतिभागियों से स्वयं का बायो डाटा तैयार करवा कर विवेचनात्मक टिप्पणी करते हुए शंकाओं का समाधान किया। कार्यशाला का समापन यांग प्रोफेशनल डॉ. स्नेहा जैन के धन्यवाद ज्ञापन से किया गया।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *