Digiqole Ad Digiqole Ad

विश्व तंबाकू निषेध दिवस: हुए जागरूकता कार्यक्रम, कार्यालयों-संस्थानों में दिलाई शपथ

 विश्व तंबाकू निषेध दिवस: हुए जागरूकता कार्यक्रम, कार्यालयों-संस्थानों में दिलाई शपथ

राज्य सरकार के 100 दिवसीय तंबाकू मुक्त राजस्थान अभियान के तहत जिले भर में जागरूकता कार्यक्रम व शपथ समारोह आयोजित हुए। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में जिला, ब्लॉक एवं ग्राम स्तर तक समस्त विभागों, कार्यालयों व संस्थानों में तम्बाकू व नशा मुक्ति की शपथ दिलाई गई।

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने नगर निगम के सुखाड़िया रंगमंच में आयोजित प्रधानमंत्री संवाद कार्यक्रम के दौरान मौजूद जनसमूह को मौजूद अधिकारियों-कार्मिकों को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जीवन में कभी भी किसी भी प्रकार के तंबाकू उत्पादों का उपयोग या सेवन नहीं करने एवं अपने परिजनों, मित्रों व परिचितों को भी तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। कलक्टर मीणा ने पर्यावरण को भी तंबाकू उत्पादों के उपयोग से होने वाले दुष्प्रभाव से बचाने में योगदान का संकल्प दिलाया।

इधर, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त डॉ.वी.सी.गर्ग व गोविंद सिंह राणावत ने विभागीय परिसर में शपथ दिलाई वहीं कलेक्ट्रेट स्थित पार्क में एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर व एडीएम सिटी प्रभा गौतम ने सभी अधिकारियों-कार्मिकों को तम्बाकू का सेवन नहीं करने एवं नशा मुक्ति की शपथ दिलाई। जिले के समस्त सरकारी कार्यालयों में विभागीय अधिकारियों द्वारा अधीनस्थ कार्मिकों को शपथ दिलाते हुए तंबाकू मुक्त राजस्थान अभियान को सफल बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की गई।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *