इनर व्हील दिवास द्वारा हंसराज चिल्ड्रन होम देवाली में सेल्फ डिफेंस पर सेमिनार

 इनर व्हील दिवास द्वारा हंसराज चिल्ड्रन होम देवाली में सेल्फ डिफेंस पर सेमिनार

इनर व्हील क्लब दिवास के तत्वावधान में राजस्थान बाल कल्याण समिति द्वारा संचालित हंसराज चिल्ड्रन होम देवाली में बालिकाओं के लिए सेल्फ डिफेंस पर सेमिनार का आयोजन किया गया.

इनर व्हील क्लब उदयपुर दिवास की अध्यक्षा नयना जैन ने बताया कि हंसराज चिल्ड्रन होम में आश्रित बालिकाओं के लिए क्लब द्वारा सेल्फ डिफेंस,मिक्स मार्शल आर्ट्स पर सेमिनार का आयोजन करवाया गया जिसमे मार्कोस मार्शल आर्ट्स एकेडमी के रेंशी मांगीलाल सालवी व सेंसेई रूक्मणी लोहार द्वारा बालिकाओं को अनैतिक अक्षम विपरीत परिस्थितियों में हम हमारा बचाव कैसे करे हम परिस्थियो को देख कर उनका जवाब कैसे दे साधारण से तरीको से और साधारण काम आने वाली चीजों से हम हमारा बचाव कैसे कर सकते है इसके बारे में जानकारी दी गई.

सेमिनार में लगभग सौ बालिकाओं ने भाग लिया इसी मौके पर हाल ही में आयोजित राष्ट्रीय सब जुनियर ग्रैपलिंग रैसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के साथ नेपाल में इंटरनेशनल यूथ गेम्स एंड स्पोर्ट्स में कराटे प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक के साथ कई पदक जीतने वाली बालिका अंजना वैष्णव को सम्मानित किया गया.

प्रतियोगिताओं में इनर व्हील क्लब दिवास द्वारा यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया गया सेमिनार में क्लब द्वारा चिल्ड्रन होम में रहने वाली सभी बालिकाओं के लिए भोजन की व्यवस्था करवाई गई. कार्यक्रम में इनर व्हील क्लब के पधाधिकारी फाउंडर प्रेसिडेंट रेखा भानावत, ममता रांका, ललिता बापना, रानू भानावत,सुशीला राजावत मौजूद रहे।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *