2000 हजार महिलाओं को दिलाई मतदान करने की शपथ

 2000 हजार महिलाओं को दिलाई मतदान करने की शपथ

उदयपुर. आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 के मद्देनजर जिला निर्वाचन कार्यालय के स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए मतदान के प्रति अपना दायित्व निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. कार्यक्रम नगर निगम और आरएनटी मेडिकल कॉलेज में हुए.

नगर निगम सभागार में आयोजित इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में लगभग 2000 महिला लाभार्थियों को संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने मोबाइल फोन देते हुए मोबाइल का बेहतर सदुपयोग करने का आग्रह किया. साथ ही 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाली युवा महिलाओं को अपने मोबाइल फोन पर वोटर हेल्पलाइन डाउनलोड कर उसके माध्यम से अपना पंजीकरण करने के लिए प्रेरित किया.

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने लाभार्थियों से कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने हेतु निर्भीक व निष्पक्ष मतदान आवश्यक है। कार्यक्रम में आयुक्त भट्ट ने सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई।

वहीं शुक्रवार को आरएनटी मेडिकल कॉलेज सभागार में अतिरिक्त प्राचार्य डॉ मेघश्याम शर्मा व प्रो. श्वेता की उपस्थिति में मतदाता जागरूकता के साथ नए मतदाताओं के पंजीकरण हेतु कैंप का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में स्वीप प्रकोष्ठ समन्वयक देवीलाल गर्ग ने मतदान प्रक्रिया की जानकारी देते हुए वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले 54 नए मतदाताओं का पंजीकरण करवाया. अंत में डॉ मेघश्याम व गर्ग ने मतदान अवश्य करने की शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में भेरूलाल शर्मा, अंतर्राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी कुलदीप सिंह राव सहित लगभग 700 नर्सिंग कर्मी और 20 चिकित्सक उपस्थित रहे.

Related post